नई दिल्ली: जैसा कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब में शानदार जीत की तरफ बढ़ रही है। दिल्ली में तो आप पार्टी ने कांग्रेस को मिटा दिया और अब दिल्ली के बाद अपना दूसरा राज्य में कब्ज़ा करने जा रही है। पार्टी के सह प्रभारी राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने कहा कि AAP ने “अब एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई है” और जल्द ही बदल देगी देश के सबसे बड़े विपक्ष के रूप में कांग्रेस पार्टी (Congress) रहेगी। उन्होंने साथ में यह भी कहा है कि “मैं AAP को राष्ट्रीय बल बनते हुए देखता हूं। AAP कांग्रेस का राष्ट्रीय और प्राकृतिक प्रतिस्थापन होने जा रहा है।

सह प्रभारी राघव चड्ढा आगे कहा कि “यह एक पार्टी के रूप में जबरदस्त दिन है, क्योंकि आज हम एक राष्ट्रीय पार्टी बन गए हैं। हम अब एक क्षेत्रीय पार्टी नहीं हैं। पंजाब से सर्वशक्तिमान अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को जनता से आशीर्वाद मिल रहा है। वोटों की गिनती में दो घंटे की बढ़त में, AAP ने आधे रास्ते के निशान को पार कर लिया, जिससे सत्तारूढ़ कांग्रेस बहुत पीछे रह गई। वहीं कांग्रेस के चारंजीत सिंह चन्नी और नवजोट सिंह सिद्धू, पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और अकाली दल के पार्काश सिंह बादल जैसे बड़े-बड़े नेता अरविंद केजरीवाल की पार्टी के समर्थन की लहर में AAP उम्मीदवारों के खिलाफ पीछे चल रहे थे।

राघव चड्ढा ने कहा की “पंजाब के लोगों ने शासन के केजरीवाल मॉडल को देखा है और वे इसे आज़माना चाहते हैं। पांच दशकों तक, जिन लोगों ने पंजाब के लोगों को उन सुविधाओं के बिना रखा है जिनके वे हकदार हैं और जिन्होंने सोचा था कि वे हमेशा के लिए शासन करेंगे, अब उन्हें बाहर निकाल दिया गया है। लोगों ने उन्हें सबक सिखाने का फैसला किया है।

अधिक जानकारी के लिए  The KalamBai को फॉलो करें और अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर दें