Skip to content

Ola Electric Scooter की बंपर सेल से टूट रहें है रिकॉर्ड, सिर्फ 2 दिन में 1100 करोड़ की हुई बिक्री – जानें आखिर क्या है खास

Ola ने जब से अपने Electric Scooter को भारत में लॉन्च करने की बात की थी तब से इसके कीमत और फीचर्स के वजह से यह चर्चाओं में बनी हुई हैं। ऐसे में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारत में बिक्री के लिए बुकिंग शुरू हुई है और बुकिंग के दो दिन में ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric scooter) की बिक्री रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाता जा रहा है। Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर्सग S1 और Ola S1 Pro की बिक्री की 15 सितंबर से शुरू हो गई है और देखते-देखते बिक्री के रिकॉर्ड पर बंपर सेल हुई है।

वहीं ओला कंपनी के को-फाउंडर भाविश अग्रवाल ट्वीट कर के जानकारी दे दी है कि-” इन दो दिनों में 1100 करोड़ रुपये की बिक्री हुई है। पहले ही दिन में ओला को Ola को 600 करोड़ रुपये की सेल हुई। भाविश अग्रवाल ने आगे कहा कि फ़िलहाल के लिए स्कूटी की बिक्री रोक दी है। लेकिन स्कूटर की बुकिंग खुली रहेगी। इसकी अगली सेल 1 नवंबर से समय शुरू होगी। बुकिंग की प्रक्रिया वैसी ही रहेगी जैसे पहली थी और बुकिंग अमाउंट में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है।

आइए जानते है आखिर क्या है इसकी कीमत और खासियत :

  • ओला ने S1 और S1 Pro के दो वेरिएंट के इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। Ola S1 की कीमत 99,999 रुपये है और ओला S1 Pro वेरिएंट 1,29,999 रुपये की कीमत है।
  • वहीं स्कूटी की रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार में चार्ज करने के बाद 180 से 190 KM तक का ड्राइविंग रेंज देता है। वहीं कंपनी ने इसकी बैटरी की क्षमता को भी ध्यान में रखा है। इसकी बैटरी में 750W की क्षमता है जो कि पोर्टेबल चार्जर से लगभग 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। इसके साथ कंपनी ने सुपरचार्जर भी निकाला है जो स्कूटी की बैटरी को सिर्फ 18 मिनट में ही 50% तक चार्ज कर। ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटी का इलेक्ट्रिक मोटर है जो कि 8.5 kW का पीक पावर जेनरेट करता है।

अपने घर में लाना चाहते हो Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर तो ऐसे करें ऑनलाइन बुक (How You Can Buy Ola Scooters Online) :

स्टेप 1 – सबसे पहले ओला की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ और अपने नंबर से लॉगिन कर के 499 रुपये की टोकन मनी देकर आप इसे प्री-बुक कर सकते हैं और अगर आपने पहले से Rs.499 प्री-बुकिंग की है तो आप सीधा अपने फ़ोन नंबर से ओला की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर लॉगिन करें।

स्टेप 2 – अब आपको Ola Electric के वैरिएंट सेलेक्ट करने का ऑप्शन दिया जाएगा। अब अपनी पसंद का वैरिएंट चुनने के बाद अब आपको 10 कलर ऑप्शन भी दिया जाएगा। जिसमें से आप अपने पसंद के कलर को चुन सकते हैं।

आपको बता दें, Ola ने अपने ग्रहकों के लिए फाइनेंस की भी सुविधा दी है। इसने अलग-अलग बैंक से टाई-अप किया हुआ है।

अधिक जानकारी के लिए The KalamBai को फॉलो करें और अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.