Skip to content

IND vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, Rohit Sharma-Virat Kohli फिर से दिखेंगे एक साथ खेलते हुए नजर

  • by
IND vs WI 2022 team Announced

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम हाल ही में, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच श्रृंखला खेलकर आई है। जिसमें भरिये टीम को 3-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में अब एक बार फिर भारतीय टीम नए कप्तान रोहित शर्मा पर नजर टिक गई है। रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने एक ब्रेक के बाद टीम में फिटनेस टेस्ट पास करके टीम में वापिसी की है और बतौर कप्तान वह वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखलाटीम के लिए टीम का नेतृत्व करेंगे। भारत का वेस्टइंडीज दौरा 6 फरवरी 2022 से शुरू हो जायेगा। वहीं इस सीरीज में तीन वनडे और तीन T20Is के एक सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करने का कार्यक्रम है।

वहीं भारत में क्रिकेट के BCCI ने बुधवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ ODI और T20 श्रृंखला के लिए भारत के 18 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की है। यह सीरीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम( Narendra Modi Cricket Stadium ) में 6 फरवरी से वनडे सीरीज शुरू होगा और इसके बाद जिसके बाद कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स( Eden Gardens ) स्टेडियम में 16 फरवरी से टी20 सीरीज खेली जाएगी।

बीसीसीआई ने ट्वीट कर दी जानकारी

वहीं बीसीसीआई ने एक ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा,“केएल राहुल 2nd ODI से सीरीज में आएंगे। वहीं आर जडेजा ( R Jadeja) अपने घुटने की चोट के बाद रिकवरी पोस्ट के अपने अंतिम चरण से गुजर रहे है और ODIs और T20Is के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इसी के साथ एक्सर पटेल T20Is के मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसी के साथ जसमीत बुमराह कर मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है।

वहीं बात करें, विराट कोहली( Virat Kohli) और रोहित शर्मा की तो दोनों को फिर से एक साथ खेलते हुए नजर आने वाले है। यह पहली बार होगा जब विराट कोहली को रोहित शर्मा के कप्तानी के अंडर खेलेंगे। आपको बता दें, विराट- रोहित की जोड़ी 10 महीने बाद एक साथ दिखेगी। जिससे एक बार फिर खेल के मैदान में रनो की बरसात होते दिखेगी।

टीम इंडिया वनडे सीरीज के लिए टीम(India’s ODI squad): रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान

टीम इंडिया टी20 सीरीज के लिए टीम (India’s T20I squad): रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल

भारत-वेस्टइंडीज लिमिटेड ओवर्स सीरीज ( IND vs WI Date)

IND vs WI ODI सीरीज की तारीख

  • पहला वनडे- 6 फरवरी 2022 (अहमदाबाद)
  • दूसरा वनडे- 9 फरवरी 2022 (अहमदाबाद)
  • तीसरा वनडे- 11 फरवरी 2022 (अहमदाबाद)

IND vs WI T20I सीरीज की तारीख

  • पहला टी20- 16 फरवरी 2022 (कोलकाता)
  • दूसरा टी20- 18 फरवरी 2022 (कोलकाता)
  • तीसरा टी20- 20 फरवरी 2022 (कोलकाता)

अधिक जानकारी के लिए The KalamBai को फॉलो करें और अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर दें

Leave a Reply

Your email address will not be published.